स्पेशल ऑफर सिर्फ मतदाताओं के लिए... वोट डालने पर सोलन के रेस्टोरेंट में मिलेगी 20 प्रतिशत की छूट, पढ़िए पूरी स्कीम

संवाद सहयोगी, सोलन। सोलन जिले में प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने एक विशेष अभियान ईट प्योर वोट फॉर श्योर लॉन्च किया है। मतदाता शिक्षा एवं नि

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी, सोलन। सोलन जिले में प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने एक विशेष अभियान ईट प्योर वोट फॉर श्योर लॉन्च किया है। मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत इस अभियान के दौरान सोलन शहर में मतदाताओं को आगामी एक जून को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

loksabha election banner

इसमें सोलन शहर में स्थित विभिन्न होटल एवं रेस्त्रां अपना सहयोग करेंगे। इसके लिए संचालकों की ओर से पूरे परिवार द्वारा मतदान करने पर मतदान दिवस पर उनके होटल एवं रेस्त्रां में दोपहर या रात का भोजन करने पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट का प्रस्ताव दिया गया है।

इसके अतिरिक्त लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के दृष्टिगत होटल संचालकों द्वारा प्रत्येक बिल पर मतदान अवश्य करने की स्टैंप भी लगाई जाएगी। होटल व रेस्त्रां के प्रवेश द्वार व अन्य मुख्य स्थलों पर इस अभियान से संबंधित प्रचार सामग्री भी लगाई जाएगी। जिला की स्वीप टीम एवं सोलन होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के इन प्रयासों की सराहना करते हुए मनमोहन शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मतदाता का महत्व है और मतदान करके हम अपनी लोकतांत्रिक प्रणाली को सुदृढ़ कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वीप के तहत मतदान प्रतिशतता में बढ़ौतरी को लेकर और भी कई पहल की गई हैं। प्रत्येक बूथ में पहली बार मतदान करने वाले नए वोटर को यूथ आइकन बनाया गया है। इसके अतिरिक्त बूथ जागरूकता ग्रुप भी गठित किए गए हैं ताकि बूथ स्तर पर मतदाताओं विशेषतौर पर युवाओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव, नोडल अधिकारी स्वीप एवं नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डॉ. प्रियंका चन्द्रा, तहसीलदार निर्वाचन ऊषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर, सोलन होटल बार एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरिन्द्र कुमार व सचिव जतिन साहनी सहित अभियान से जुड़े अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान के रोड शो में प्रदर्शन, दो जगह लोगों ने दिखाए काले झंडे; सीएम ने कही ये बात

दिलबाग, मोगा। (Punjab Hindi News) आम आदमी पार्टी प्रत्याशी करमजीत अनमोल के पक्ष में रोड शो करने आए मुख्यमंत्री भगवंत मन (CM Bhagwant Mann) को विरोध का सामना करना पड़ा है। ठेका मुलाजिम संघर्ष कमेटी के बैनर तले पावर काम के कच्चे मुलाजिमोन यह प्रदर्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now